लौंग का तेल के फायदे लिंग पर लगाने:(Long ka tel ke fayde ling par lgane):-

सभी पुरुष अपने प्राइवेट पार्ट्स (Private Parts) की देखभाल करना ज़रूरी होता है। जिस तरह से आप अपने अन्य अंगो की देखभाल करते है उसी तरह से आपको अपने यौन(Youn) अंगो की भी देखभाल करनी ज़रूरी होती है अपने यौन अंग की देखभाल के लिए तेल से मालिश कर सकते है। आपको बता दे की अगर आप पुरुष है तो आपको अपने लिंग की मालिश ज़रूर करनी चाहिए। लिंग की मालिश करने से आपकी यौन लाइफ अच्छी रहती है पुरुषो के यौन अंग यानि लिंग की मालिश करने के लिए मन में सवाल आता है की लिंग को मोटा करने के लिए कौन सा तेल लगाए ? लेकिन क्या आपको पता है की लिंग की मालिश करने के लिए कौन सा तेल कितना फायदेमंद होता है अगर नहीं, तो आज के लेख में हम आपको बताएगे की लौंग का तेल के फायदे लिंग के लिए क्या क्या है। आसान शब्दो में कहे तो लिंग पर लोंग का तेल लगाने के क्या फायदे है। तो चलिए जानते है।

लिंग को लौंग के तेल से मालिश करने के फायदे:-

लिंग में ब्लड(Blood) का फ्लो(Flow) तेज होता है : लिंग पर लौंग का तेल लगाने के कई बेमिसाल फायदे होते है। इसका सबसे बड़ा फायदे लिंग में ब्लड फ्लो को बढ़ाना होता है। उम्र के साथ पुरुषो के लिंग की नसों में कमजोरी हो जाती है और उसमे ब्लड फ्लो कम हो जाता है ऐसे में पेनिस में तनाव आने की समस्या हो जाती है। अगर आप नियमित लौंग के तेल से लिंग की मालिश करते है तो ब्लड का सर्कुलशन(Serculation) बना रहता है। इससे आपके लिंग स्वस्थ रहते है।

लिंग की नसे मजबूत होती है:-

आजकल के युवाओ में हस्तमुथैन आम हो गई है। ज्यादा हस्तमुथैन करने से इसका सीधा असर लिंग पर ही पड़ता है लिंग की नसे कमजोर हो जाती है। बाद में चलकर यही शाद्दी-शुदा जीवन पर नकारात्मक असर करती है नसे कमजोर हो जाने से लिंग खड़ा होने में दिक्कत होने लगती है। ऐसे में लौंग का तेल बहुत ही फायदेमंद होता है। लौंग के तेल से लिंग की मालिश करने से नसे मजबूत होती है।

लिंग कड़क बना रहता है:-

बहुत से पुरुषो को लिंग में ढीलेपन की शिकायत रहती है। लिंग के ढीलेपन की वजह से संभोग(Sambhog) करने में परेशानी होती है। ऐसे में आप लौंग के तेल का इस्तेमाल लिंग पर कर सकते है। इसके साथ ही आप लौंग को चूसते हुआ मुँह के लार को भी लिंग पर लगा सकते है। इससे भी लिंग कड़क बना रहता है और लिंग की मसल्स(Muscles) कठोर बनी रहती है।

सेक्स पावर बढ़ती है:-

लौंग का तेल सेक्स पावर बढ़ाने का भी काम करता है। अगर आपकी सेक्स पावर(Sex Power) कमजोर है तो लौंग के तेल से इसका मालिश करना शुरू कर दे कुछ ही महीनो में आपकी सेक्स पावर में बेतहासा वर्द्धि हो जायगी।

लिंग का आकार बढ़ता है:-

बहुत से मर्दो को लिंग के छोटेपन की शिकायत रहती है। उनको लगता है की उनके लिंग की लम्बाई और मोटाई कम है। ऐसा लिंग में ब्लड फ्लो के कमजोर हो जाने के कारण होता है। अगर लिंग में ब्लड का फ्लो हमेशा बना रहे तो इससे लिंग मोटा और लम्बा रहता है चूकि लौंग के तेल की तासीर गर्म होती है। इसलिए लिंग इसे लगाने से लिंग में गर्माहट आती है और लिंग में ब्लड फ्लो सुरु हो जाता है इससे लिंग के आकर बढ़ जाती है। 

लौंग का इस्तेमाल कैसे करें:-

यदि आप शीघ्रपतन(Shigharpatan) को रोकें और लिंग बड़ा करने के लिए किसी लौंग युक्त उत्पाद का उपयोग कर रहे है, तो इसे केवल अपने लिंग की बाहरी स्किन(Skin) पर ही लगाए उत्पाद को लिंग पर एक घंटे तक लगा रहने दे और सेक्स करने से पहले लिंग को धो लें।
यदि आपको या आपको पार्टनर(Partner) को सेक्स से पहले या बाद में लौंग का उत्पाद या उसका तेल लगाने से जननांगो में गंभीर जलन या सूजन होती है, तो इसका इस्तेमाल न करें।
जलन या दर्द के जोखिम से बचने के लिए लौंग के तेल को लिंग या योनि के संवेदनशील हिस्सों जैसे लिंग के मुठ पर न लगाएं, और हमेशा लौंग के तेल को किसी वाहक तेल जैसे जैतून(Jetun) के तेल या तिल के तेल के साथ इस्तेमाल करें।
लिंग लम्बा मोटा करने के लिए लौंग को अन्य जड़ी-बूटियों के साथ मिलकर सेवन करना ज्यादा फायदेमंद होता है।दूध या दही में दालचीनी और एक चमच्च लौंग के तेल को मिलकर सेवन करें।ऐसा कम से कम एक महीने तक रोजाना करने से आपको लिंग में फायदे नज़र आने लगेगा

लिंग और सेक्स(Sex) के लिए लौंग के फायदे:-

1. क्या आप जानते है की लौंग जा तेल पुरे एशिया में पुरुष सदियो से अपने लिंग के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए लौंग का उपयोग करते आ रहे है ?
2. पुरुषो की कामेच्छा बढ़ाने के लिए लौंग एक अनूठी खाद्य पदार्थ है
3. 2003 में हुए एक शोध के अनुसार लौंग नर चूहों में यौन क्रिया को बढ़ती है। इससे चूहों में ऊर्जा और उत्तेजना को काफी ज्यादा दिया।
4. इसलिए लौंग आपका सेक्स परफॉरमेंस(Performance) बढ़ाने में मदद करती है और आपको अपनी पार्टनर(Partner) को लम्बे समय तक सेक्स सुख देने में मदद मिलती है

2. टेस्टोस्टेरोन(Testostoron):- पुरुषो के लिंग को स्वस्थ रखने के लिए लौंग सबसे अच्छी जड़ी-बूटियों में से एक है, क्योकि इसकी थोड़ी मात्रा ही टेस्टस्टेरॉन को बड़ा सकती है।
यही वजह है की लौंग पुरुषो और महिलाओ, दोनों के लिए कामोत्तेजक के रूप में काम करती है।
कम टेस्टोस्टेरोन का स्तर होने से, लिंग ठीक से खड़ा नहीं होता और ढीला रह जाता है। इसके परिणाम स्वरूप आपमें सेक्स(Sex) इच्छा कम हो जाती है।

3. शुक्राणु(Shukranu):-
लौंग मुख्य रूप शुक्राणुओं की गतिशीलता बढ़ाने में मदद करती है।
साथ ही, इसमें कई आवश्यक विटामिन होते है, जो शुक्राणुजनन प्रक्रिया में सुधार करके, शुक्राणुओं की संख्या बढ़ा सकता है।

4. शीघ्रपतन(Shigharpatan):-
लगन शीघ्रपतन और वीर्य जल्दी गिरने की समस्या से छुटकारा दिलाने में भी कारगर है, जो आजकल की तनावपूर्ण जीवनशैली और अनियमित खानपान के कारण कई पुरुषो को काफी आसानी से हो जाती है।
लौंग के तेल से लिंग की नियमित मालिश करने से, उसमे रक्त का संचार बढ़ता है, जिससे उसका पूरा खड़ा होने की क्षमता बढ़ती है।
साथ ही, नपुंसक्ता की ज्यादातर आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और यूनानी दवाये, जिन्हे सेक्स से पहले लिंग पर लगाया जाता है।

6. लिंग पर लौंग के तेल से मालिश कैसे करें:-
1. सबसे पहले अपने लिंग को अच्छी तरह धोकर साफ़ कर लें।
2. अब अपने हथेली पर लौंग का तेल लें और दोनों हाथो से मले।
3. फिर अपने दोनों हाथो से अपने लिंग पर अप्लाई करें।
4. तेल लगते हुए अपने लिंग को हलके हाथो से बाहर की तरफ प्रेस करें।
5. ऐसा कुछ देर करने के बाद फिर अपने लिंग को अंदर की तरफ प्रेस करें। ध्यान रहे की लिंग की मालिश करते समय लिंग पर ज्यादा जोर नहीं लगाना है।
6. ऐसा कुछ हफ्तों तक करने से आपके लिंग में फर्क नज़र आने लगेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shopping Cart