(लिंग पर सरसो के तेल के फायदे:(Ling par Sarso ke tel lgane ke fayde):-

लिंग/By संपादकीय टीम /अक्टूबर 18, 2022 भारत में सरसो के तेल को प्राचीन से ही एक शुद्ध और चिकित्सकीय लाभों से युक्त तेल के रूप में जाना जाता है। सरसो के तेल में मोनो-सैचुरेटेड फैटी एसिड्स, और विटामिन ई अत्यधिक मात्रा में पाया जाते है जो इसे एक मजबूत एंटी-मिक्रोबियम और एंटी-इंफ्लेमेंटरी एजेंट बनाते है। सरसो के तेल का सबसे बड़ा लाभ इसका मजबूत उत्तेजक गुण होता है। यह ब्लड सर्कुलशन (Blood Serkulation) को बढ़ाता है और मेटाबोलिजम (Metabolijam)को बूस्ट करता है। चूकि लिंग एक माँस और ब्लड का गुच्छा मात्र होता है, जिसमे उत्तेजना के दौरान जीतन ज्यादा ब्लड संचारित होता है वह उतना ही बड़ा हो जाता है। इसलिए सरसो के तेल से लिंग की मालिश करने से इसे लम्बा मोटा किया जा सकता है। अमेरिकन जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रिशन पब्लिक गई एक रिपोर्ट के अनुसार, नियमित रूप से अपने आहार में सरसो के तेल को खाने से ब्लड प्रेशर (Blood Pressure) कोलेस्ट्रॉल (Calostrol) कम किया जा सकता है,

जिससे हार्ट (Heart)स्वस्थ रहता है और ब्लड सर्क्युलेशन ठीक होता है ब्लड सेर्कुलशन ठीक रखने से लिंग को भी पर्याप्त ब्लड मिलता है और यह अपनी क्षमता अनुसार पूरा खड़ा होता है। साथ ही, लिंग पर सरसो का तेल लगाने से आप कई यौन रोगो से भी बच सकते है जैसे लिंग का ढीलापन, नसों में कमजोरी, वीर्य जल्दी गिरना के समस्या आदि दूर होती है। सरसो का तेल गाड़ा और विटामिन ई से भरपूर होने के कारण, इसे एक प्रकृतिक स्किन क्रीम भी माना जाता है। सरसो के तेल में मौजूद फैटी एसिड्स(Acids) लिंग की स्किन को मॉइस्चर देती है और डॉयनेस व खुजली से दूर करती है। जिससे वह फगल इफेक्शन से बची रहती है ज्यादा फायदा लेने के लिए आप सरसो के तेल में बराबर मात्रा में नारियल का तेल मिलकर इस्तेमाल कर सकते है चाहे आप सरसो के तेल को खाये या इसे लिंग पर लगाए, दोनों ही प्रकार से यह एंटीबैक्टीरियल की तरह काम करता है।

जिस प्रकार से बॉडी को स्वस्थ और चुस्त दुरुस्त रखने के लिए रोजाना एक्सरसाइज (Exercise)और शरीर की मालिश करना ज़रूरी होता है, उसी प्रकार आप अपने लिंग को लम्बा, मोटा, कठोर और लम्बे समय तक सेक्स करने योग्य बनाना चाहते है, तो रोज 5-10 मिनट के लिए किसी अच्छे लिंग वर्धक तेल जैसे सरसो के तेल से इसकी मालिश करें।

क्या लिंग पर सरसो का तेल लगाने से वीर्य शुक्राणु बढ़ते है ?

  1. चूकि सरसो के तेल से वीर्य और शुक्राणुओं की संख्या को भी बढ़ाया जा सकता। लेकिन हां यह आपको शुक्राणुओं की गतिशीलता को ज़रूर बड़ा सकता है। 2014 में स्टेट यूनिवर्सिटी(University) ऑफ न्यूयोर्क(Newyork) में हुए एक शोध में शोधकर्ता ने शुक्राणुओं पर विभिन्न तेलों के होने वाले प्रभावो को टेस्ट किया बेबी आयल से शुक्राणुओं पर कोई प्रभाव नहीं हुआ। हालांकि, तिल के तेल से शुक्राणुओं को गति में तुरंत भारी गिरावट देखि गई। इसके विपरीत जब शोधकर्ता ने सरसो के तेल को वीर्य में मिलाया,तो शुक्राणु अतिसक्रिय हो गया और कम से कम एक घंटे तक इसे तरह से रहे। पिछले कई शोधो ने भी सरो के तेल को लिंग के लिए अत्यधिक फायदेमंद माना है लिंग पर कौन सा सरसो का तेल लगाना चाहिए?
  2. आपको यह जानना बहुत ही ज़रूरी है की लिंग पर कोनसा सरसो का तेल लगाना फायदेमंद होता है। आजकल बाजार में सरो का तेल ज्यादातर अन्य तेलों की मिलावट के साथ आता है,जिनसे आपके लिंग में अत्यधिक जलन या इन्फेक्शन होने का खतरा रहता है इसलिए हमेशा भरोसेमंद ब्रांड (Brand) का 100% शुद्ध सरतो के तेल का ही इस्तेमाल करें।

सरसो के तेल की लिंग पर मालिश करने का सही तरीका हम नीचे दे रहे है :-

1.  सबसे पहले अपने लिंग को अच्छी तरह से किसी सॉफ्ट साबुन से धोकर सूखा लें।
2.  इसके बाद लिंग की फोरस्किन को पीछे कर लें।
3. फिर थोड़ा सा सरसो का तेल हथेली पर लें और अपने औज़ार पर लगा ले। मालिश के लिए ज्यादा तेल का इस्तेमाल न करें, क्योकि अतिरिक्त तेल को बाद में साफ़ करने मुश्किल होगा और यह आपको अंडरवियर और पेंट पर दाग बना देगा।
4. अब हथेली से लिंग के आधार को पकडे और उंगलियों व अंगूठे से लिंग लिंग की धीरे-धीरे मालिश करें। यदि मालिश के दौरान आपका लिंग खड़ा हो रहा है और आपको उत्तेजना आ रही है तो हस्तमुथैन करना शुरू न करे चूकि खड़े लिंग पर मालिश करने से ज्यादा फायदा होता है क्योकि उसमे ब्लड भरने लगता है। लेकिन इस दौरान हस्तमुथैन करना शुरू कर देने से जब आप स्खलित हो जाते है तो ब्लड तेजी से लिंग के बाहर जाने लगता है, जिससे मालिश का ज्यादा फायदा भी होता।
5. कम से कम 5 मिनट तक इस मालिश को करते रहे ताकि आपकी लिंग की स्किन तेल को अच्छी तरह से सोख ले।
6. अच्छे रिजल्ट पाने के लिए हमेशा मालिश को धीरे-धीरे और हल्के हाथो से ही करें और हस्तमुथैन करने से बचे।
7. मालिश करने के बाद कुछ घंटो के लिए लिंग बाहर के ठन्डे माहौल से दूर रखे। ऐसा करने के लिए आप लिंग पर कोई कपडा बांध सकते है।

सरसो के तेल से लिंग की मालिश किस समय करना चाहिए ?

मेरे अनुसार लिंग की मालिश करने से सबसे अच्छा समय होता है सोने से पहले। क्योकि मालिश करने के बाद आप सो जाते है और लिंग में ज्यादा हलचल न होने के कारण वह तेल को ठीक से सोख लेता है। इसलिए रोग सोने से पहले 5 मिनट के लिए सरसो के तेल से अपने लिंग की मालिश करें और फिर लिंग पर कपडा या रुमाल बांधकर सो जाए। या फिर, यदि सुबह के वक्त आपके पास समय होता है तो आप नहाने के एक घंटे पहले लिंग की मालिश कर सकते है

सारांश:-

सरसो के तेल को प्राचीन काल से ही स्किन के लाइन सबसे फायदेमंद तेलों में से एक माना जाता है। इसमें पाई जाने वाली फैटी एसिड्स लिंग की स्किन को बनाये रखती है और पोषण देती है। साथ ही, सरसो के तेल में एंटीबैक्टीरियल गुण होने के कारण यह लिंग को इफेक्शन से बचाये रखता है। इसके अलावा सरसो के तेल की मालिश करने से ब्लड सेर्कुलशन ठीक होता है। चूकि उत्तेजना के दौरान लिंग में जितना ब्लड समाता है वह उतना ही बड़ा हो जाता है, इसलिए लिंग की सरसो के तेल से मालिश करने से इसे कुछ हद तक लम्बा-मोटा भी किया जा सकता है। और वीर्य को जल्दी गिरने से रोका जा सकता है।

चेतावनी:-

लिंग पर सरसो का तेल लगाने के बहुत से फायदे होते है जिससे आप लिंग की मालिश कर सकते है। नियमित रूप से लिंग की मालिश करनी चाहिए। क्योकि सरसो के तेल में प्राकृतिक गुण पाये जाते है। ये तेल ब्लड का सेर्कुलशन बनाये रखता है। जिससे लिंग को पर्यापत रूप से ब्लड मिलता है। इससे लिंग का ढीलापन, नसों की कमजोरी, वीर्य जल्दी गिरने की समस्या दूर होती है। ये सब उपाय करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह ज़रूर लें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shopping Cart