लिंग का ढीलापन दूर करने के उपाय :(Ling ka dhilapan dur karne ke upay:-

आज कल पुरुषो के लिंग में ढीलापन और पेनिस के नसों में कमजोरी होना एक गंभीर समस्या बन गई है लिंग में तनाव न आना या लिंग का ढीलापन कोई स्थाई या गंभीर समस्या नहीं है। जो लोग इस समस्या से परेशान है उनके लिए लिंग का ढीलापन दूर करने के घरेलू उपाय भी मौजूद है यदि किसी का सेक्स के दौरान लिंग ढील हो जाता है और वह उसे योन में प्रवेश नहीं करा पाता है तो यह इरेक्‍टाइल डिस्फक्शन या लिंग का ढीलापन पुरुषो की यौन कमजोरी को दर्शाता है इस समस्या के कारण महिला और पुरुष दोनों यौन सुख प्राप्त करने में असमर्थ रहते है।

लिंग का ढीलापन दूर करने के उपाय:-

लिंग में ढीलापन आने का प्रमुख कारण मांसपेशियों में कम रक्त प्रवाह होना और तंत्रिकाओं का सही तरह से काम न करना हो सकता है लेकिंग स्तम्भनदोष या लिंग का ढीलापन एक मनोवैज्ञानिक कारण से भी हो सकता है जिसका इलाज चिकित्सा के माध्यम से किया जा सकता है।
आज इस आर्टिकल में आप लिंग ढीलापन दूर करने और लिंग में तनाव लाने के उपाय जानोंगे।

लिंग का ढीलापन दूर करने के घरेलू उपाय:-

  1. लिंग में तनाव लेन का उपाय वजन नियंतण।
  2. प्राइवेट पार्ट का ढीलापन दूर करें स्वस्थ रक्तचाप।
  3. नसों में कमजोरी ढीलापन का घरेलू इलाज दवाओं पर ध्यान दे
  4. ढीले लिंग का इलाज है कम शराब का सेवन
  5. लिंग में उत्तेजना पैदा करने के लिए एनाबोलिक स्‍टेरॉयड से बचे।
  6. लिंग की नसों की कमजोरी के उपाय धूम्रपान छोड़े।

लिंग का ढीलापन दूर करने के घरेलू उपाय:-

आपके संपूर्ण स्वास्थय सहित यौन स्वास्थय में आहार की अहम भूमिका होती है वे सभी खाद्य पदार्थ जो आपके ह्रदय के लिए हानिकारक होते है वो ही आपके लिंग के ढीलापन का भी कारन हो सकते है लिंग में ढीलापन जैसी समस्या विशेष रूप से स्वस्थ रक्त प्रवाह की कमी के कारण होता है इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप अपने आहार में कुछ विशेष खाद्य पदार्थ शामिल कर सकते है इन खाद्य पदार्थो में हरी पत्तेदार साग जिनसे नाइट्रेट,डार्क चॉकलेट, जिनसे फ्लवोनोइड्स, समुंद्री भोजन जिनसे जस्ता आदि प्राप्त होता है इनका सेवन नियमित कर सकते है।
इसके अलावा आप ताजे फलों और सब्जियों जैसे टमाटर,जामुन, और तरबूज आदि का भी सेवन कर सकते है। क्योकि इनमे पर्यापत मात्रा में एंटीऑक्साइड मौजूद होते है जो इरेक्‍टाइल डिस्फक्शन और ह्रदय रोग संबंधी खतरे को कम करने में मदद करते है यदि आप लिंग का ढीलापन दूर करने के उपाय ढूंढ रहे है तो अपने आहार में इस प्रकार के परिवर्तन कर लाभ प्राप्त कर सकते है।

लिंग में तनाव लाने का उपाय वजन नियंतण:-

आवश्‍यकता से अधिक वजन कई प्रकार की स्वास्थय समस्याओ का कारण होता है। लिंग का ढीलापन भी मोटापे के कारण होता है। लिंग का ढीलापन भी मोटापे के कारण हो सकता है। यदि आप भी इरेक्‍टाइल डिस्फक्शन जैसी समस्या से परेशान है तो अपने वजन पर ध्यान दे यदि आपका वजन अधिक है तो इसे काम करने का प्रयास करें एक अस्वारथ्य वजन मधुमेह प्रकार 2 की संभावना को बढ़ा सकता है जो तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है जिसके परिणाम स्वरूप लिंग में तनाव कम हो सकता है इसके अलावा अधिक वजन आपके दिल के लिए भी नुक्शानदायक होता है इसीलिए आप दिल को स्वस्थ रखने और लिंग के ढीलापन को दूर करने के उपाय करने के लिए वजन को कम कर सकते है।

प्राइवेट पार्ट का ढीलापन दूर करें स्वस्थ रक्तचाप:-

स्वस्थ वजन के साथ ही स्वस्थ रक्तचाप का होना भी बहुत ही अवश्यक है। क्योकि कोलेस्‍ट्रॉल की अधिक मात्रा के कारण वजन और रक्तचाप में वर्द्धि होती है जो की अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्या के साथ ही आपके लिंग के स्वाथ्य को भी प्रभावित कर सकता है। स्वस्थ रक्तचाप न होने के कारण लिंग में स्वतंत्र रक्त परवाह नहीं हो पाता है इसलिए आपको नियमित रूप से अपने रक्तचप और कोलेस्‍ट्रॉल को जांच करानी चाहिए। अध्‍ययनों से पता चला है। की अधिक कोलेस्‍ट्रॉल धमनियों को अवरूद्ध करता है। जिससे स्वस्थ रक्त परिसंचरण नहीं हो पाता है।

नसों की कमजोरी ढीलापन का घरेलू इलाज दवाओं पर ध्यान दे:

अध्‍ययनों से पता चलता है की कुछ दवाओं लिंग के ढ़ीला होने का कारण बन सकती है। यदि आपको लगता की वर्तमान दवाए इस समस्या का कारण बन सकती है इसके अलावा कुछ एंटीडिप्रेसेंट दवाए भी आपकी सेक्स ड्राइव कम करने और इरेक्शन का कारण हो सकती है। यदि आप किसी विशेष दवाओं का सेवन करने के दौरान लिंग का ढीलापन जैसी समस्या का सामना कर रहे है। तो घबराए नहीं बल्कि अपने डॉक्टर उचित सलाह लें। ४. ढीले लिंग का इलाज है कम शराब का सेवन करें :- किसी भी प्रकार का नशा हमारे शरीर के लिए हानिकारक होता है। लेकिन लिंग का ढीलापन अन्य पदार्थ की अपेक्षा अधिक शराब का सेवन करने से होता है।अध्‍ययनों के अनुसार नियमित रूप से अधिक मात्रा में शराब का सेवन इरेक्‍टाइल डिस्फक्शन का कारण बनता है। क्योकि तंत्रिका क्षति और पुरुष सेक्स हॉर्मोन में असंतुलन पैदा कर सकता है इसीलिए यदि आप शराब का सेवन करते है और लिंग पर ढीलापन या शिथिलता का अनुभव कर रहे है तब ऐसी स्थिति में आपको शराब का सेवन बहुत ही कम मात्रा में करना चाहिए या फिर शराब को पूरी तरह से छोड़ देना चाहिए।

लिंग बढ़ाने की दवाई का नाम – एल अर्जीनाइन (L- arginine):-

अधिकांश एथलीट और बॉडी बिल्डर स्‍टेरॉयड बहुत ही लोकप्रिय होते है। लेकिन अध्‍ययनों से पता चलता है की अधिक मात्रा में इनका उपयोग करने से इरेक्‍टाइल डिस्फक्शन होने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसा इसीलिए होता है की अधिक मात्रा में एनाबोलिक स्‍टेरॉयड लेने से अंडकोश सिकुड़न आ जाती है। जिसके कारण शरीर में टेस्टोस्ट्रोन का स्तर कम हो जाता है यौन स्वास्थ में टेस्टोस्टेरोन का विशेष महत्व है जिसकी कमी के कारण लिंग का ढीलापन हो सकता है।

लिंग बढ़ाने की दवाई का नाम – एल अर्जीनाइन (L- arginine):-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shopping Cart